ads

WTC Final: क्या तीसरे दिन भी मैच में बाधा बनेगी बारिश? जानिए कैसा है साउथैंप्टन का मौसम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथैंप्टन में वर्ल्ड टेस्ट चैंंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। पहले दिन बारिश की वजह से मैच शुरू नहीं हो पाया। पहले दिन तो टॉस तक नहीं हो पाया था। वहीं दूसरे दिन जब टॉस के बाद जब मैच शुरू हुआ तो उम्मीद की जा रही थी, पहले दिन की भरपाई के लिए दूसरे दिन ज्यादा देर तक मैच खेला जा सकता है और कम से कम 90 ओवर खेले जाएंगे। हालांकि दूसरे दिन भी बारिश की वजह से ऐसा नहीं हुआ। दूसरे दिन बारिश की वजह से मात्र 64.4 ओवरों का ही खेल हो सका।

आंख मिचौली खेलती रही बारिश
टी ब्रेक के बाद खराब रोशनी की वजह से फिर से मैच में खलल पड़ा। बारिश बंद होने के बाद फिर से बैटिंग शुरू हुई लेकिन कुछ ओवरों के बाद ही खिलाड़ियो को पेवेलियन लौटना पड़ा। आधे घंटे बाद फिर से मैच शुरू हुआ लेकिन फिर से हल्की बारिश होने लगी ऐसे में मैच को रोकना पड़ा। अब आज तीसरे दिन फिर से मैच शुरु होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें— WTC Final : टीम इंडिया ने मिल्खा सिंह को दी श्रद्धांजलि, काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे खिलाड़ी

wtc_final.png

आज मौसम साफ रहने की संभावना
आज रविवार को तीसरे दिन का मैच खेला जाएगा। वहीं साउथैंप्टन में मौसम को लेकर सामने आ रही रिपोर्ट के अनुसार, आज साउथैंपटन में मैासम साफ रहने वाला है। ऐसे में क्रिकेट फैंस मैच का लुत्फ उठा पाएंगे। माना जा रहा है कि तीसरे दिन ज्यादा से ज्यादा 98 ओवर का खेल कराया जा सकता है। हालांकि एक्‍यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार साउथैंप्टन में रविवार को भी बारिश का पूर्वानुमान है। ऐसे में अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला पांच दिनों में खत्‍म नहीं होता है तो 23 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है।

यह भी पढ़ें— WTC Final: मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा ने अपने नाम किया एक नया रिकॉर्ड

शेयर करनी पड़ सकती है ट्रॉफी
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के दौरान पांचों दिन बारिश की संभावना जताई जा रही है। अगर टेस्ट के बीच पूरे पांच दिनों के दौरान बारिश होती है और मैच पूरा नहीं हो पाता है तो दोनों टीमों को यह ट्रॉफी साझा करनी पड़ सकती है। यह पहले ही तय किया जा चुका है कि फाइनल मैच ड्रॉ या टाई होता है तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा।



Source WTC Final: क्या तीसरे दिन भी मैच में बाधा बनेगी बारिश? जानिए कैसा है साउथैंप्टन का मौसम
https://ift.tt/3iSMuyn

Post a Comment

0 Comments