ads

WTC Final: अगर बारिश फिर बनी बाधा तो भारत-न्यूजीलैंड को शेयर करनी पड़ सकती है ट्रॉफी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल का पहले दिन का खेल बारिश ने बिगाड़ दिया। पहले दिन का खेल रद्द करना पड़ा। अब यह मैच छठे दिन तक छठे दिन तक खिंच सकता है क्योंकि साउथेम्पटन के क्षितिज पर लगातार बादल मंडरा रहे हैं। उन्हें देखते हुए आने वाले दिनों में भी बारिश की खलल पड़ सकती है। हालांकि आईसीसी ने पहले ही एहतियात के तौर पर एक अतिरिक्त दिन आरक्षित रखा था। भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने आधिकारिक तौर पर मीडिया से मुलाकात करते हुए आईसीसी की इस दूरदर्शिता को विवेकपूर्ण और बुद्धिमान बताया।

बदल जाएंगे ये नियम
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले दिन एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका है। अब इसकी भरपाई बाकी दिनों में ज्यादा ओवर डालकर पूरी करने की कोशिश की जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार, अब शेष दिनों में 90 से ज्यादा ओवर का मैच कराया जाएगा। साथ ही मैच को आधे घंटे ज्यादा खेलने की कोशिश की जाएगी। वहीं चाय और लंच ब्रेक की समय सीमा को 15-15 मिनट कम कर दिया गया है। वहीं अब ये मैच छठे दिन भी जा सकता है।

यह भी पढ़ें— WTC Final: केएल राहुल को टीम से बाहर करने पर फूटा फैंस का गुस्सा, ट्विटर पर किए ऐसे कमेंट्स

wtc_final_2.png

रिजर्व डे
बारिश की संभावना को देखते हुए आईसीसी ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि अगर बारिश की वजह से मैच में बाधा उत्पन्न हुई तो मैच रिजर्व डे यानी छठे दिन तक जाएगा। अब आईसीसी का यह नियम पहले दिन की बारिश के बाद लागू हो गया है। ऐसे में अब मैच का आखिरी दिन अब 22 जून नहीं बल्कि 23 जून होगा। अगर टीमों की पारी पहले खत्म हो गई तो यह मैच 22 जून को भी खत्म हो सकता है। हालांकि आज बारिश होने की संभावना कम है।

यह भी पढ़ें— फेसबुक पर देख सकेंगे WTC Final के विशेष पलों के वीडियो और कॉन्टेंट, ICC ने की साझेदारी

शेयर करनी पड़ सकती है ट्रॉफी
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से शुरू होना था लेकिन बारिश के कारण ऐसा नहीं हो सका। वहीं अगर टेस्ट के बीच पूरे पांच दिनों के दौरान बारिश होती है तो दोनों टीमों को यह ट्रॉफी साझा करनी पड़ सकती है। यह पहले ही तय किया जा चुका था कि फाइनल मैच ड्रॉ या टाई होता है तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा।



Source WTC Final: अगर बारिश फिर बनी बाधा तो भारत-न्यूजीलैंड को शेयर करनी पड़ सकती है ट्रॉफी
https://ift.tt/3q9X6dB

Post a Comment

0 Comments