ads

WTC Final: भारत को बड़ा झटका, कप्तान विराट कोहली आउट

भारत और न्सूजीलैंड के बीच द रोज बाउल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। भारत ने दूसरे दिन 3 विकेट पर 164 रन बना लिए थे। विराट कोहली 44 और अजिंक्‍य रहाणे 29 रन पर क्रीज पर टिके हुए थे। तीसरे दिन बारिश की वजह से मैच थोड़ा देरी से शुरू हुआ। मैच आधे घंटे की देरी से यानि 3.30 बजे शुरू हुआ। हालांकि मैच शुरू होने के थोड़ी देर बाद ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। भारत के 149 रनों के स्कोर पर विराट कोहली आउट हो गए। उन्हें काइल जैमीसन ने अपना शिकार बनाया। कोहली कल अपने स्कोर में आज एक भी रन नहीं जोड़ सके और 44 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए। बी जे वॉटलिंग ने फुर्ती दिखाते हुए कोहली को स्टंप कर दिया।

शनिवार को बारिश ने डाली बाधा
मुकाबले के दूसरे दिन शनिवार को तीसरे सत्र का खेल खराब रोशनी और बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। चायकाल के बाद करीब तीन बार खेल को रोकना पड़ा। खेल दोबारा जब शुरू हुआ, तब भारत ने तीन विकेट पर 134 रन बना लिए थे कि तभी खेल को फिर से रोक दिया गया। इसके बाद खेल फिर से शुरू हुआ और भारत का स्कोर तीन विकेट पर 146 रन था कि तभी फिर खेल को रोकना पड़ा और फिर उसके बाद तीसरे सत्र का खेल पूरा नहीं हो सकाा और स्टंप्स की घोषणा कर दी गई।

यह भी पढ़ें— WTC Final : टीम इंडिया ने मिल्खा सिंह को दी श्रद्धांजलि, काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे खिलाड़ी

wtc_final_2_1.png

स्टंप्स के समय कप्तान विराट कोहली 124 गेंदों पर एक चौके की मदद से 44 और अजिंक्य रहाणे 79 गेंदों पर चार चौके की बदौलत 29 रन बनाकर नाबाद थे। न्यूजीलैंड की ओर से काइल जेमिसन, ट्रेंट बाउल्ट और नील वैगनर ने अब तक एक-एक सफलता हासिल की है। इससे पहले, लंच के बाद दो विकेट पर 69 रन से आगे खेलना शुरू किया। कोहली ने अपनी पारी को छह से आगे बढ़ाया, जबकि चेतेश्वर पुजारा को अभी अपना खाता खोलना बाकी था, जिन्होंने लंच तक 24 गेंदों का सामना किया था। पुजारा हालांकि कुछ खास नहीं कर सके और 54 गेंदों पर दो चौकों की मदद से आठ रन बनाकर बाउल्ट की गेंद पर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद कप्तान और उपकप्तान ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया।



Source WTC Final: भारत को बड़ा झटका, कप्तान विराट कोहली आउट
https://ift.tt/3qk9FmY

Post a Comment

0 Comments