ads

WTC Final से पहले ICC ने किया प्राइज मनी का ऐलान, चैम्पियन बनने पर टीम इंडिया को मिलेंगे करीब 11.71 करोड़

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड (Inida vs New Zealand) के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का फाइनल 18 जून से 22 जून के बीच खेला जाएगा। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय काउंसिल (ICC) ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) की विजेता और उपविजेता टीम को मिलने वाले इनाम का ऐलान कर दिया है। आइए जानते हैं विजेता, उपविजेता, टॉप 5 और अन्य टीमों को मिलने वाली ईनामी राशि के बारे में।

यह भी पढ़ें:—सालाना करोड़ों रुपए कमाती हैं मिताली राज, जानिए उनकी कुल संपत्ति और कमाई का जरिया

पहले प्वॉइंट टेबल में नंबर-1 रहने वाली टीम को मिलती थी गदा
आईसीसी ने एक बयान में कहा कि पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की गदा प्वॉइंट टेबल में शीर्ष पर रहने वाली टीम को दी जाती थी। लेकिन ऐसा पहली बार होगा जब फाइनल जीतने वाली टीम को यह गदा दी जाएगी। ड्रॉ या टाई की स्थिति में भारत और न्यूजीलैंड चैंपियन बने रहने के दौरान दोनों टीमें टेस्ट चैंपियनशिप गदा का कब्जा साझा करेंगी।

यह भी पढ़ें:—पाकिस्तानी खिलाड़ी अरशद खान बने टैक्सी ड्राइवर, सचिन और सहवाग को कर चुके हैं आउट

इन खिलाड़ियों पर रहेगी फाइनल में सबकी नजरें
भारत और न्यूजीलैंड की टीम में एक से बढ़कर एक शानदार गेंदबाज और बल्लेबाज हैं। लेकिन इस मुकाबले में ट्रेंट बोल्ट, काइल जेमिसन, नील वेगनर, मैट हेनरी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा जैसे दुनिया के टॉप गेंदबाजों की बॉलिंग देखने को मिलेगी। तो वहीं केन विलियमसन, रॉस टेलर, डेवोन कॉनवे, विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत की बल्लेबाजी फाइनल को रोमांचक बनाएगी।



Source WTC Final से पहले ICC ने किया प्राइज मनी का ऐलान, चैम्पियन बनने पर टीम इंडिया को मिलेंगे करीब 11.71 करोड़
https://ift.tt/3gCq4ym

Post a Comment

0 Comments