ads

WTC Final से पहले कप्तान विराट कोहली ने की गेंदबाजी, BCCI ने शेयर किया वीडियो

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का जब भी नाम आता है, तो उनकी छवि एक बेहमरीन बल्लेबाज के रूप में सामने आती है। हालांकि विराट कोहली को गेंदबाजी करना भी काफी पसंद है। फिलहाल टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई में इंग्लैंड दौरे पर है। यहां टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 से 22 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। भारतीय टीम इंग्लैंड में इस मुकाबले से पहले प्रैक्टिस में जुटी हुई है। यहां टीम इंडिया इंट्रा स्क्वाड मैच खेल रही है। इस अभ्यास मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ी अपनी बल्लेबाज और गेंदबाजी को बेहतर बनाने में जुटे हैं। इस मैच की खास बात यह रही कि विराट कोहली इसमें बॉलिंग करते नजर आए।

राहुल को डाली इनस्विंग
प्रैक्टिस मैच में विराट कोहली ने अपनी गेंदबाजी से के.एल राहुल को काफी परेशान किया। मैच के दौरान कोहली ने राहुल को इनस्विंग डिलीवरी डाली। बीसीसीआई ने इसका एक वीडियो भी शेयर किया है। इसके साथ ही बीसीसीआई ने फैंस से पूछा कि आगे क्या हुआ होगा? बीसीसीआई ने फैंस को तीन विकल्प भी दिए—स्‍ट्रेट ड्राइव, डिफेंस और एलबीडब्‍ल्‍यू। विराट कोहली को जब भी मौका मिलता है वे गेंदबाजी करते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट के दौरान भी विराट कोहली गेंदबाजी कर चुके हैं और विकेट भी लिए हैं। हांलाकि मौजूदा समय में टीम इंडिया में कई धुरंधर गेंदबाज हैं। ऐसे में कोहली को बॉलिंग करने का मौका नहीं मिलता।

यह भी पढ़ें— WTC Final से पहले इंग्लैंड में विराट कोहली और रहाणे की टीमों के बीच हुआ इंट्रा-स्क्वाड मैच

91 टेस्ट मैचों की 11 पारियों में कोहली ने की बॉलिंग
वहीं बात करें टेस्ट मैच की तो कोहली टेस्ट मैच में भी कई बार गेंदबाजी करते नजर आ चुके हैं। कोहली ने 91 टेस्‍ट मैचों की 11 पारियों में कोहली ने 175 गेंदें फेंकी। हालांकि टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने कोई विकेट नहीं मिल सका। वहीं वनडे और टी20 क्रिकेट को मिलाकर उनके नाम कुल 8 विकेट हैं। उन्‍होंने 48 वनडे पारियों में 641 गेंदें और 90 टी20 मैचों की 12 पारियों में 146 गेंदें फेंकी हैं।

यह भी पढ़ें— WTC Final के लिए अंपायरों का हुआ ऐलान, कैटलब्रो होंगे टीवी अंपायर

इंट्रा स्क्वाड मैच
न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले इंट्रा स्क्वाड मैच (अपने ही खिलाड़ियों के बीच) खेल रहे हैं। इसमें केएल राहुल के सामने विराट कोहली गेंदबाजी करने उतरे। हालांकि कोहली को विकेट तो नहीं मिला, लेकिन उन्होंने केएल राहुल को जो पहली गेंद डाली वो उनको परेशान करने वाली थी। इस बॉल को राहुल ने जैसे—तैसे खेला। इस बार कोहली के पास बतौर कप्तान पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका है। वर्ष 2008 में उन्‍होंने अपनी कप्‍तानी में भारत को अंडर 19 वर्ल्‍ड कप दिलाया था।



Source WTC Final से पहले कप्तान विराट कोहली ने की गेंदबाजी, BCCI ने शेयर किया वीडियो
https://ift.tt/3pPV4zu

Post a Comment

0 Comments