ads

WTC Final: 1 घंटा देरी से शुरू हुआ मैच, फेंके जाएंगे 91 ओवर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड में खेला जा रहा है, लेकिन बारिश लगातार इस खिताबी मुकाबले में खलल डाल रही है। इसी वजह से साउथैंप्टन में 5वें दिन का खेल देरी से शुरू हुआ। साउथैम्पटन में मंगलवार को सुबह से ही मौसम खराब था। वहां बूंदाबांदी हो रही थी और इसी वजह से मैच करीब 1 घंटे देरी से शुरू हुआ। फिलहाल न्यूजीलैंड बैटिंग कर रही है। कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर बल्लेबाजी को उतरे। मैच अधिकारियों ने फैसला लिया है कि दिन में 91 ओवर फेंके जाएंगे। वहीं चौथे दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा था। हालांकि पांचवे दिन भी दोपहर के बाद भी बूंदाबांदी के आसार हैं।

4 दिनों में हो पाया सिर्फ 141 ओवर का खेल
पिछले चार दिनों में बारिश के कारण सिर्फ 141.1 ओवर का खेल ही खेला गया। पहले दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी गई। वहीं दूसरे दिन 64.4 ओवर का खेल हुआ। वहीं रविवार को तीसरे दिन 76.3 ओवर का खेल ही संभव हो सका। सोमवार को चौथे दिन बारिश की वजह से खेल रद्द करना पड़ा। हालांकि बारिश की संभावना को देखते हुए आईसीसी ने इसके लिए रिजर्व डे रखा है। खिताबी मुकाबले के पहले दिन तो बारिश की वजह से बिना टॉस हुए ही खेल को रद्द करना पड़ा। दूसरे और तीसरे दिन भी खेल में बारिश बीच—बीच में बाधा डालती रही। चौथे दिन का खेल भी बारिश ने धो दिया और बिना एक भी गेंद डाले ही रद्द करना पड़ा।

यह भी पढ़ें— WTC Final: आईसीसी पर भड़के पीटरसन तो वीरेन्द्र सहवाग ने मजाकिया अंदाज में कसा तंज

wtc_final__2.png

पहली पारी में टीम इंडिया ने बनाए 217 रन
इस मुकाबले में रविवार को भारतीय टीम पहली पारी में 217 रन ही बना पाई। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 101 रन बनाए। भारतीय टीम इस तरह से अभी कीवी टीम से 116 रन आगे है। वहीं पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा,'ऐसा लग रहा है कि फाइनल मुकाबला ड्रॉ पर खत्म होगा और ट्रॉफी शेयर की जाएगी। ऐसा पहली बार होगा जब फाइनल में ट्रॉफी को शेयर किया जाएगा। दो दिन में तीन पारियों का होना मुश्किल है। हां, अगर दोनों टीमें बल्लेबाजी में बेहद खराब प्रदर्शन करती है तो तीन पारियां हो सकती हैं।'



Source WTC Final: 1 घंटा देरी से शुरू हुआ मैच, फेंके जाएंगे 91 ओवर
https://ift.tt/2Sggf10

Post a Comment

0 Comments