ads

एक फोन में ऐसे चलाए पर दो WhatsApp अकाउंट

 

सोशल मीडिया का क्रेज दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इन दिनों लगभग सभी स्मार्टफोन डुअल सिम सपोर्ट के साथ आते हैं। ज्यादातर लोग दो सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन पॉपुलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (Whatsapp) एक ही फोन में दो अलग-अलग नंबरों पर अकाउंट इस्तेमाल करने की सुविधा नहीं देता। कई लोग अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को अलग-अलग रखने के लिए भी दो व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना चाहते हैं। आज हम आपको 3 ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिससे आप एक ही मोबाइल में दो व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

—1.एंड्रॉइड फोन में मिलता है ये खास फीचर
सैमसंग, वीवो, शाओमी, ओप्पो, वनप्लस और रियलमी जैसी कंपनियां अपने फोन में किसी भी ऐप का Clone बनाने का फीचर देती हैं। शाओमी में यह फीचर Dual apps, सैमसंग में Dual messenger, ओप्पो में App Cloner, वीवो में App Clone और वनप्लस में Parallel Apps नाम से आता है। अगर आपको भी एक फोन में दो व्हाट्सएप चलाना है तो फोन की Settings में जाकर इस फीचर को एक्सेस कर सकते हैं और व्हाट्सअप का एक और क्लोन ऐप बनाकर, उसपर दूसरा अकाउंट इस्तेमाल कर सकते हैं।

—2.Google Play Storeसे डाउनलोड करें यह ऐप
अगर आपके फोन में क्लोन ऐप का कोई फीचर नहीं दिया गया है, तो आप गूगल प्ले स्टोर से थर्ड पार्टी पर जाए और app clone सर्च करें। आप ऐप साइज, रेटिंग्स और डाउनलोड्स की संख्या देखकर अपनी पसंद का कोई ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। यह Whatsapp का क्लोन तैयार कर देगा, और आप दूसरा अकाउंट भी उसी फोन में इस्तेमाल कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें:—वनडे क्रिकेट में 22 साल पूरे करने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनीं मिताली राज

—3.WhatsApp Business का इस्तेमाल करें
आप एक अकाउंट WhatsApp के प्राइमरी ऐप और दूसरा अकाउंट WhatsApp Business ऐप पर इस्तेमाल कर सकते हैं। खास बात है कि यह फीचर एंड्रॉइड और iOS दोनों तरह के फोन्स पर काम करेगा। इस फीचर के कुछ फायदे हैं तो एक नुकसान भी है। जब भी आप WhatsApp Business ऐप से किसी को कॉन्टेक्ट करेंगे तो सामने वाला व्यक्ति देख पाएगा कि आप व्हाट्सएप बिजनेस का इस्तेमाल कर रहे हैं।



Source एक फोन में ऐसे चलाए पर दो WhatsApp अकाउंट
https://ift.tt/3xYZvdM

Post a Comment

0 Comments