ads

PSL: पाकिस्तानी गेंदबाज की बॉल से घायल हुए आंद्रे रसेल, स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा अस्पताल

वेस्ट इंडीज टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर आंद्रे रसेल पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की तरफ से खेल रहे हैं। हालांकि पाकिस्तान सुपर लीग के अपने पहले ही मैच में आंद्रे रसेल चोटिल हो गए। इस्लामाबाद यूनाइटेड के गेंदबाज मोहम्मद मूसा की बॉल आंद्रे रसेल के सिर पर लगी। सिर पर चोट लगने की वजह से रसेल कन्कशन के शिकार हो गए। इसी कारण वे टीम की फील्डिंग के दौरान मैदान पर नहीं आए। रसेल की जगह तेज गेंदबाज नसीम शाह को टीम में लिया गया। हालांकि नसीम को टीम में लिए जाने से इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम के कप्तान शादाब खान नाराज नजर आए और उन्होंने टीम की बैटिंग शुरू होने से पहले अंपायर से बात भी की।

दो सिक्स लगाने के बाद लगी चोट
आंद्रे रसेल को सिर में चोट मैच के 14वें ओवर में लगी। इस्लामाबाद की तरफ से मूसा ओवर डाल रहे थे। आंद्रे रसेल ने मूसा की दो गेंदों पर लगातार 2 सिक्स लगाए। इसके बाद तीसरी बॉल को वह समझ नहीं पाए और गेंद रसेल के हेलमेट पर जाकर लगी। हालांकि इसके बाद भी रसेल ने बैटिंग जारी रखने का फैसला लिया, लेकिन अगली ही बॉल पर कैच आउट हो गए। हालांकि इस्लामाबाद की पारी के पहले ओवर में रसेल को स्ट्रेचर पर ड्रेसिंग रूम से अस्पताल ले जाया गया और उनकी जगह नसीम शाह को टीम में लिया गया।

यह भी पढ़ें— पाकिस्तान टीम में आजम खान के सलेक्शन पर फैंस नाराज, कहा- पिता की वजह से हुआ

andre_russell_2.png

क्या है कन्कशन नियम
कन्कशन नियम के अनुसार, मैच के दौरान अगर किसी खिलाड़ी के सिर में चोट लग जाए तो उसे प्लेइंग इलेवन से बाहर अन्य किसी खिलाड़ी से रिप्लेस किया जा सकता है। मैच रेफरी इसकी परमिशन देता है लेकिन यह देखता है कि कन्कशन के शिकार खिलाड़ी की जगह आने वाला प्लेयर उसकी तरह का ही खिलाड़ी है या नहीं। आंद्रे रसेल ऑलराउंडर है तो उनकी जगह टीम में लिए गए नसीम शाह तेज गेंदबाज हैं। रसेल को दूसरी पारी में बॉलिंग करनी थी इसी वजह से नसीम शाह को रसेल की जगह खेलने की अनुमति दी गई।

यह भी पढ़ें— ओली रॉबिनसन सालों पुराने ट्वीट के कारण हुए सस्पेंड अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से लिया ब्रेक

मैच में हारी क्वेटा ग्लेडिएटर्स
हालांकि इस मैच में क्वेटा ग्लेडिएटर्स टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने 133 रन बनाए। वहीं जवाब में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 10 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। इसमें कोलिन मनरो ने आतिशी पारी खेली। एक बार टीम इंडिया में भी रवींद्र जडेजा कन्कशन का शिकार हो गए थे। दरअसल, एक टी20 सीरीज के दौरान जडेजा को बैटिंग करते समय चोट लग गई थी। इसके बाद टीम में जडेजा की जगह युजवेन्द्र चहल को लिया गया था। जडेजा स्पिनर थे तो इसी वजह से स्पिनर चहल को टीम में लिया गया। कन्कशन में रिप्लेस करने के दौरान यह ध्यान रखा जाता है कि चोटिल खिलाड़ी मैच के बाकी बचे हिस्से में क्या करने वाला है। अगर खिलाड़ी बाकी के हिस्से में बैटिंग करता तो उसकी जगह बल्लेबाज को भेजा जा सकता है।



Source PSL: पाकिस्तानी गेंदबाज की बॉल से घायल हुए आंद्रे रसेल, स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा अस्पताल
https://ift.tt/2Smj5Ss

Post a Comment

0 Comments