ads

Karnataka SSLC exams 2021: एसएसएलसी का शेड्यूल जारी, 19 से 22 जुलाई तक होगा एग्जाम

Karnataka SSLC exams 2021: कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड ( KSEEB ) ने सेकेंड्री स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (SSLC) परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल के मुताबिक प्रदेश में दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा 19 जुलाई से 22 जुलाई तक आयोजित की जाएगी। 19 जुलाई को गणित, विज्ञान और सोशल साइंस की परीक्षा होगी। 22 जुलाई को भाषाओं की परीक्षा होगी। सेकेंड्री स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट ( SSLC ) परीक्षा का आयोजन एक ही पाली में किया जाएगा। 10वीं की परीक्षा सुबह 10 बजकर 30 बजे से दोपहर 1 बजकर 30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

Read More: MP School Reopening : एमपी के सीएम ने दिए बड़े संकेत, जानिए कब खुलेंगे स्कूल

परीक्षा के लिए 8,73,581 छात्रों ने कराया था पंजीकरण

कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने परीक्षा तिथियों की घोषणा की है। उन्होंने बताा कि सभी प्रश्न पत्र बहुविकल्पीय प्रश्न वाले होंगे। कर्नाटक में दसवीं की परीक्षा के लिए इस साल 8,73,581 से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया है।

1 परीक्षा हॉल में केवल 12 छात्र होंगे

इससे पहले कर्नाटक सरकार ने कर्नाटक एसएसएलसी परीक्षा के लिए आधिकारिक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की थी। जिसके मुताबिक परीक्षा से पहले और बाद में कीटाणुनाशक घोल का छिड़काव करके फर्नीचर और शौचालय सहित परीक्षा हॉल को रोजाना साफ किया जाएगा। बोर्ड परीक्षा का आयोजन सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए होगा। एक परीक्षा हॉल में केवल 12 छात्र होंगे और प्रत्येक छात्र के लिए एक डेस्क आवंटित होगी।

Read More: AKTU: एमटेक में एडमिशन के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू, पहले गेट पास अभ्यर्थियों के आवेदन किए जाएंगे स्वीकार

Read More: CBSE: सीबीएसई ने छात्रों के हित में पोर्टल किया लॉन्च, अब घर बैठे हासिल करें डुप्लीकेट दस्तावेज

Web Title: Karnataka SSLC Exams 2021 Schedule Released



Source Karnataka SSLC exams 2021: एसएसएलसी का शेड्यूल जारी, 19 से 22 जुलाई तक होगा एग्जाम
https://ift.tt/3qwq4EH

Post a Comment

0 Comments