ads

DSSSB Exam Schedule 2021: टीचर भर्ती परीक्षा का टाइम टेबल जारी, विषयवार शेड्यूल यहां से करें चेक

DSSSB Exam Schedule 2021: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) टियर -1 परीक्षा के लिए नई परीक्षा तिथियां घोषित कर दी हैं। 8 से 20 जून तक आयोजित होने वाली ऑनलाइन लिखित परीक्षा अब 25 से 30 जून तक आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है, वे परीक्षा का शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकते हैं।

Click Here For Official Notification

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) की ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर विषयवार परीक्षा का पूरा शेड्यूल दिया गया है। इससे पहले प्रशासनिक कारणों से परीक्षा कार्यक्रम टाल दिया गया था। जल्द ही बोर्ड उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी करेगा। एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र, तिथि और समय के बारे में विस्तृत जानकारी होगी।

Read More: 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली सीधी भर्ती, आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

DSSSB PGT Tier-1 Exam Schedule 2021
25 जून – पीजीटी समाजशास्त्र
28 जून – पीजीटी इतिहास (महिला) और पीजीटी कॉमर्स (पुरुष)
29 जून – पीजीटी भौतिकी (महिला) और पीजीटी शारीरिक शिक्षा (पुरुष और महिला)
30 जून – पीजीटी अंग्रेजी (महिला)

Read More: राजस्थान पुलिस एसआई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां से करें अप्लाई

बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, बचे हुए विषयों की परीक्षा का कार्यक्रम के बारे में उम्मीदवरों को जल्द सूचित किया जाएगा।

 

DSSSB Exam 2021 Revised Schedule


दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने DSSSB PGT tier-1 exam में बैठने वाले उम्मीदवारों के लिए निर्देश भी जारी किए हैं। बोर्ड ने उम्मीदवारों को अपने मोबाइल नंबर और ईमेल पते को अपडेट करने की सलाह दी है। बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा सोशल डिस्टेंसिंग मानदंडों के तहत ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) मोड में आयोजित की जाएगी। परीक्षा में छात्रों को फेस मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे कोविड -19 संबंधित सुरक्षा उपायों का पालन करने की सलाह दी गई है।

Web Title: DSSSB Exam 2021 Notification: Check Revised Schedule For PGT Tier-1 Exam



Source DSSSB Exam Schedule 2021: टीचर भर्ती परीक्षा का टाइम टेबल जारी, विषयवार शेड्यूल यहां से करें चेक
https://ift.tt/3whh3kZ

Post a Comment

0 Comments