ads

महिला क्रिकेट: भारतीय टीम को पहले वनडे में जीत का भरोसा, शेफाली करेंगी डेब्यू

 

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) की महिला क्रिकेट टीमें रविवार को यहां तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भिड़ेंगी। इंग्लैंड के साथ एकमात्र टेस्ट मैच ड्रॉ कराने वाली भारतीय महिलाएं इस सीरीज में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेंगी। भारतीय महिला टीम ने हाल के दिनों में इंग्लैंड की महिला टीम को वनडे में कड़ी चुनौती दी है। 2010 और 2019 के बीच, दोनों पक्षों के बीच खेले गए 22 मैचों में से भारत ने 10 जीते और 12 हारे हैं।

यह भी पढ़ें:—वनडे क्रिकेट में 22 साल पूरे करने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनीं मिताली राज

भारत का पलड़ा भारी
इंग्लैंड के खिलाफ भारत का समग्र रिकॉर्ड भी 37 हार के मुकाबले 30 जीत के साथ अच्छा है। हालांकि, इंग्लैंड में उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है। 29 मैचों में से, भारतीय महिलाओं ने 22 में हार का सामना किया है और केवल पांच में जीत हासिल की है, जिसमें 0.227 जीत-हार का अनुपात कम है। भारत को बड़ा स्कोर बनाने या लक्ष्य का पीछा करने के लिए मजबूत शुरुआत की जरूरत होगी। इसके लिए उन्हें ऑल आउट होने के लिए शैफाली की जरूरत होगी।

यह भी पढ़ें:—श्रीलंका दौरे से पहले फुटबॉल गेम में एक-दूसरे भिड़े धवन और भुवनेश्वर, बीसीसीआई ने शेयर की तस्वीर

शैफाली वर्मा को खेलने देना चाहिए स्वाभाविक खेल
कप्तान मिताली राज ने कहा कि टीम प्रबंधन शैफाली वर्मा को अपना स्वाभाविक खेल खेलने देगा और अगर वह गिरती है तो अनुभवी मध्यक्रम मरम्मत का काम संभालेगा। मिताली राज ने मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से कहा, 'चूंकि वह (शैफाली) पहली बार एक दिवसीय प्रारूप में खेल रही है, मैं एक कप्तान के रूप में उसे हमेशा उसी तरह खेलने के लिए प्रोत्साहित करती हूं जिस तरह से उसे खेलने में मजा आता है, वह खेलने में सहज है।' भारत ने फरवरी 2019 में पिछली द्विपक्षीय सीरीज 2-1 से जीती थी। हालांकि, वह मुंबई में खेली गई थी।



Source महिला क्रिकेट: भारतीय टीम को पहले वनडे में जीत का भरोसा, शेफाली करेंगी डेब्यू
https://ift.tt/3A0MZMJ

Post a Comment

0 Comments