ads

विराट कोहली और रोहित शर्मा में से बेहतर कौन? आकाश चोपड़ा के सवाल पर एक्सपर्ट्स ने दिया जवाब

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को हराकर खिताब अपने नाम किया। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की हार के बाद कप्तान विराट कोहली पर सवाल उठाए जा रहे हैं। वहीं कुछ लोगों ने विराट कोहली की कप्तानी पर भी सवाल उठाए हैं। उनका मानना है कि विराट कोहली की जगह अब रोहित शर्मा को कप्तान बना देना चाहिए। अब बहस छिड़ गई है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली में से बेहतर कौन है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैन पर कुछ एक्सपर्ट्स से इस बारे में चर्चा की।

एक्सपर्ट्स टीम में ये रहे शामिल
आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक्सपर्ट बोरिया मजुमदार, निखिल चोपड़ा, दीप दासगुप्ता और संजय बांगर को बुलाया। चैनल पर चोपड़ा ने उनसे रोहित शर्मा और विराट कोहली में से कौन बेहतरीन बल्लेबाज है, इसको लेकर सवाल पूछा। इस पर दीप दासगुप्ता और संजय बांगर ने कहा कि सीमित ओवरों के क्रिकेट में दोनों ही बल्लेबाज एक-दूसरे के बराबर हैं।

यह भी पढ़ें— न्यूजीलैंड की वेबसाइट ने की विराट कोहली के साथ ऐसी हरकत, जीत के जश्न में पार की सारी हदें

virat.png

निखिल चोपड़ा और बोरिया मजूमदार की राय अलग
वहीं एक्सपर्ट निखिल चोपड़ा ने दोनों में से बेहतमर बल्लेबाज कौन है कि सवाल पर कहा कि विराट कोहली की तुलना में रोहित शर्मा टी-20 प्रारूप में बेहतर बल्लेबाज हैं। उनका कहना है कि रोहित शर्मा के पास टी-20 फॉर्मेट के लिए काफी स्किल्स मौजूद हैं। वहीं उन्होंने वनडे क्रिकेट में विराट कोहली को रोहित शर्मा से बेहतर बताया। वहीं पत्रकार बोरिया मजूमदार ने कहा, 'मुझे लगता है कि कोहली वनडे मैचों में बेहतर बल्लेबाज हैं, जबकि टी 20 में दोनों एक दूसरे के बराबर हैं।'

यह भी पढ़ें— नितीश राणा ने किया खुलासा: 6 साल पहले बैटिंग टिप्स लेने गए थे विराट कोहली के घर

वनडे में विराट का औसत ज्यादा
वहीं आंकड़ों के अनुसार, वनडे क्रिकेट में विराट कोहली का रनचेज औसत 68.33 है। वहीं रोहित शर्मा का औसत लगभग 48.70 है। टी-20 इंटरनेशनल में भी भारतीय कप्तान विराट कोहली रोहित शर्मा से कहीं आगे हैं। विराट कोहली का औसत 82.15 है, जबकि रोहित का औसत 26.88 का है।



Source विराट कोहली और रोहित शर्मा में से बेहतर कौन? आकाश चोपड़ा के सवाल पर एक्सपर्ट्स ने दिया जवाब
https://ift.tt/3he8cKx

Post a Comment

0 Comments