ads

टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों उडाया था मजाक, सुरेश रैना ने किताब में खोले कई राज

टीम इंडिया के बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना की किताब 'बिलीव- व्हॉट लाइफ एंड क्रिकेट टॉट मी' लॉन्च हो गई है। इस किताब में सुरेश रैना ने अपने क्रिकेट कॅरियर की ऐसी बातों का जिक्र किया है, जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। साथ ही उन्होंने किताब में टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ियों के बारे में भी चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। किताब की लॉन्चिंग के मौके पर एक इंस्टा लाइव में सुरेश रैना के साथ भारत के पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी और कोच पुलेला गोपीचंद भी थे। इंस्टा लाइव में रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास के बारे में बात की। साथ ही उन्होंने राहुल द्रविड, एमएस धोनी की तारीफ भी की।

रैगिंग का समाना करना पड़ा था
सुरेश रैना ने टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों के बारे में चौंकाने वाला खुलासा किया। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने टीम इंडिया में डेब्यू किया था तो उन्हें सीनियर खिलाड़ियों से रैगिंग का सामना करना पड़ा था। साथ ही उन्होंने बताया कि एक बार सीनियर खिलाड़ियों ने उनका जमकर मजाक बनाया था। वहीं राहुल द्रविड के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि द्रविड से एक बार उन्हें डांट भी पड़ी थी। दरअसल, द्रविड ने रैना को गलत कपड़े पहनने को लेकर डांटा था। रैना ने बताया कि द्रविड ने उनसे कहा था कि आप टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं, इसलिए आपका कपड़ा अच्छा होना चाहिए। जिसके बाद रैना तुरंत टी-शर्ट उतारकर दूसरे कपड़े पहने थे।

यह भी पढ़ें— पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अजमल बोले-अश्विन को प्लानिंग के तहत कुछ समय क्रिकेट से दूर रखा गया

ग्रेग चैपल की तारीफ की
रैना ने अपनी किताब में टीम इंडिया के सबसे विवादित कोच ग्रेग ति
अपनी किताब Believe में रैना ने सबसे विवादित कोच ग्रेग चैपल की तारीफ की है। रैना ने टीम इंडिया में उस समय पदार्पण किया था, जब ग्रेग चैपल टीम के हेड कोच थे। रैना ने किताब में लिखा है कि चैपल कभी गलत नहीं थे, क्योंकि वे टीम इंडिया को मजबूत बनाना चाहते थे। हालांकि उन्होंने यह भी लिखा है कि चैपल को सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ियों का सम्मान करना चाहिए था।

यह भी पढ़ें— टेस्ट में डेब्यू करने के बाद गेंदबाज रॉबिन्सन ने मांगी माफी, नस्लवादी और लिंगभेद को लेकर किए थे ट्वीट

गांगुली के साथ हुआ था चैपल का विवाद
सौरव गांगुली और ग्रेग चैपल का विवाद जग जाहिर है। विवाद की वजह से ही सौरव गांगुली को कप्तानी से बर्खास्त कर दिया गया था। इसके बाद राहुल द्रविड़ को कप्तान बनाया गया था। वर्ष 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में द्रविड ही टीम इंडिया के कप्तान थे। हालांकी टीम इंडिया विश्व कप में ग्रुप चरण से बाहर हो गया, जिसके कारण चैपल को कोच पद से बर्खास्त कर दिया गया।



Source टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों उडाया था मजाक, सुरेश रैना ने किताब में खोले कई राज
https://ift.tt/3cF2tMj

Post a Comment

0 Comments