ads

जब कोहली टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर रहे थे तो उनके खिलाफ माइंड गेम खेलता था: स्टेन

 

नई दिल्ली। इंग्लैंड में भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Test Championship) का फाइनल खेला जाना है। मैच शुक्रवार को 3:30 बजे शुरू होना था, लेकिन पहला सत्र बिना टॉस हुए ही बारिश में धुल गया। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने खुलासा करते हुए कहा है कि जब भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया में अपनी जगह स्थापित करने की कोशिश कर रहे थे, उस समय वह उन्हें आउट करने और उनका मनोबल गिराने के लिए माइंड गेम का इस्तेमाल करते थे।

यह भी पढ़ें:—जब एक प्रशंसक ने धोनी पर लगाया सहवाग का कॅरियर बर्बाद करने का आरोप, वीरू ने दिया था ऐसा जवाब

मुझे स्विंग कराना पसंद, कोहली को पूल शॉट
स्टेन ने कहा, कोहली के खिलाफ आपको माइंड गेम खेलने की जरूरत है। मैं उन्हें बताता था कि मैं गेंदबाजी करने आ रहा हूं। मैं चाहता था कि वह पूल करने की कोशिश करें क्योंकि मुझे लगता था कि यह उनका बी गेम है। उन्होंने कहा, अगर कोहली अच्छा खेलते तो भी मैं चाहता था कि वह सोचें कि मैं कहां गेंद डालने वाला हूं क्योंकि मुझे स्विंग करना पसंद था। स्टेन चोटिल होने के कारण अपने कॅरियर में कई महत्वपूर्ण सीरीज से बाहर रहे थे जिसमें 2015 में भारत के खिलाफ सीरीज शामिल है।

यह भी पढ़ें:—WTC Final: कब-कहां और कैसे देखें भारत vs न्यूजीलैंड के ऐतिहासिक फाइनल मैच का लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग

'कोहली की सोच से विपरित गेंद कराता था'
स्टेन ने कहा, हम सभी जानते हैं बल्लेबाज पहले 20 गेंद तक सेट नहीं हो पाता है। उन्हें ढलने में और पिच को समझने में समय लगता है। मैं चाहता था कि कोहली सोचें कि मैं शॉर्ट गेंद करूंगा, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैंने फूल गेंद फेंकी थी।



Source जब कोहली टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर रहे थे तो उनके खिलाफ माइंड गेम खेलता था: स्टेन
https://ift.tt/3vCm0DZ

Post a Comment

0 Comments