ads

भारतीय फैंस से जुड़े नस्लभेदी विवाद पर बोले इयोन मोर्गन-मेरी बात का गलत मतलब निकाला गया

इन दिनों कुछ विदेशी क्रिकेटर्स नस्लभेद के आरोपों से जूझ रहे हैं। इनमें इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन का भी नाम शामिल है। इयोन मोर्गन भारतीय फैंस को लेकर किए गए विवादित ट्वीट की वजह से चर्चा में हैं। अब इयोन मोर्गन ने इस मामले पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने खुद पर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनके ट्वीट का गलत मतलब निकाला गया है। इंग्लैड क्रिकेट से जुड़े कई खिलाड़ियों पर नस्लभेद के आरोप लगे हैं। इसकी शुरुआत ओली रॉबिनसन के पुराने ट्वीट वायरल होने से हुई। ओली रॉबिनसन के वर्ष 2012—13 के नस्लभेदी ट्वीट एक माह पहले वायरल हो गए थे। इसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने रॉबिनसन पर कार्रवाई करते हुए उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट से निलबिंत कर दिया।

मोर्गन और जोस बटलर के ट्वीट भी हुए वायरल
ओली रॉबिनसन के बाद इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के ट्वीट भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। इन दोनों खिलाड़ियों पर ट्वीट में 'सर' शब्द का इस्तेमाल कर भारतीयों का मजाक उड़ाने का आरोप लगा है। वहीं मोर्गन ने श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज शुरू होने से पहले अपने अ्वीट पर सफाई दी है। उनका कहना है कि 'सर' शब्द सम्मानजनक है। मोर्गन ने कहा कि अगर वह सोशल मीडिया या दुनिया में कहीं भी किसी को 'सर' कहते हैं तो यह सराहना या सम्मान का संकेत है।

यह भी पढ़ें— ब्रैंडन मैक्कुलम, इयोन मोर्गन और जोस बटलर फंस सकते हैं मुश्किल में, उड़ाया था भारतीय अंग्रेजी का मजाक

morgan_2.png

तोड़—मरोड़कर पेश किया गया
मोर्गन का कहना है कि उनके ट्वीट का गलत मतलब निकाला गया है। उनका कहना है कि अगर उनके ट्वीट का मतलब तोड़-मरोड़कर पेश किया जाता है तो वह इसे नियंत्रित नहीं कर सकते और ना ही इसके बारे में कुछ कर सकते हैं और इसी वजह से उन्होंने इस पर गौर नहीं किया।

यह भी पढ़ें— पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट को इयोग मोर्गन में नजर नहीं आते कप्तानी वाले गुण

बीसीसीआई ने कहा माफी मांगे
इयोन मोर्गन आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान भी हैं। केकेआर के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम भी कथित तौर पर बाद में इस संवाद से जुड़ गए। वहीं केकेआर ने इस मामले में जांच की बात कही थी। बीसीसीआई ने भी इस मामले में दोनों खिलाड़ियों को माफी मांगने के लिए कहा था। जोस बटलर और मोर्गन दोनों इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हैं। बटलर राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं।



Source भारतीय फैंस से जुड़े नस्लभेदी विवाद पर बोले इयोन मोर्गन-मेरी बात का गलत मतलब निकाला गया
https://ift.tt/3d8Giyo

Post a Comment

0 Comments