ads

टीम इंडिया के पूर्व सेलेक्टर ने बताया-धोनी क्यों नहीं खेल पाए फेयरवेल मैच

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों से से एक रहे हैं। धोनी ने 15 अगस्त 2020 को को इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा की थी। क्रिकेटर्स सहित भारतीय क्रिकेट फैंस भी चाहते थे कि धोनी को फेयरवेल मैच खेलने का मौका मिलना चाहिए, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। इस वजह से फैंस काफी निराश भी हुए थे। हालांकि धोनी को फेयरवेल मैच खेलने का मौका क्यों नहीं मिला, इस पर किसी ने कोई जिक्र नहीं किया। अब टीम इंडिया के पूर्व सेलेक्टर सरनदीप सिंह ने इस बारे में खुलासा करते हुए बताया कि ऐसा क्यों नहीं हो पाया था।

टी20 वर्ल्ड कप 2020 में हिस्सा लेना चाहते थे धोनी
सरनदीप सिंह ने न्यूज नेशन को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि 2019 वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच धोनी का आखिरी मैच साबित हुआ। हालांकि वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 2020 के टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना चाहते थे। लेकिन कोरोना महामारी की वजह से वर्ल्ड कप का आयोजन नहीं हो पाया। इसके बाद धोनी ने अपने रिटरायरमेंट की घोषणा कर दी थी। पूर्व सेलेक्टर का कहना है कि अगर टी20 वर्ल्ड कप 2020 का आयोजन होता और धोनी उसमें खेलते तो वह उनके लिए फेयरवेल होता।

यह भी पढ़ें— राशिद खान ने याद किया धोनी को आउट करने वाला पल, कहा-सपना सच हुआ

dhoni_2.png

धोनी ने इंस्टाग्राम पर की थी सन्यास की घोषणा
महेन्द्र सिंह धोनी ने वर्ष 2019 में विराट कोहली की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल मैच खेला था। यह मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ था और इसमें टीम इंडिया को हार मिली थी। यह मैच धोनी का आखिरी इंटरनेशनल मैच था। इसके अगले वर्ष धोनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा कर दी थी। उनके इस फैसले से फैंस काफी हैरान और निराश हो गए थे।

यह भी पढ़ें— नीतीश राणा का खुलासा: धोनी को 'भगवान' की तरह मानते हैं पंत, माही से तुलना पसंद नहीं

सीएसके के कप्तान
धोनी फिलहाल आईपीएल में खेल रहे हैं। वह आईपील टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं। बात करें आईपीएल 2021 की तो पहले चरण में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन अच्छा रहा। अब इस टूर्नामेंट के दूसरे चरण का आयोजन यूएई में किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर—अक्टूबर में खेले जाएंगे। बीसीसीआइ जल्द ही इसका शेड्यूल जारी कर सकता है।



Source टीम इंडिया के पूर्व सेलेक्टर ने बताया-धोनी क्यों नहीं खेल पाए फेयरवेल मैच
https://ift.tt/3AcVi8t

Post a Comment

0 Comments