ads

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में सलेक्शन नहीं होने से निराश हुए शेल्डन जैक्सन, सोशल मीडिया पर दी प्रतिक्रिया

श्रीलंका दौरे के लिए हाल ही भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया गया है। श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया की कप्तानी अनुभवी ओपनर शिखर धवन को सौंपी गई है। धवन की कप्तानी में टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी20 खेलेगी। जल्द ही भारतीय टीम श्रीलंका के लिए रवाना होगी। भुवनेश्वर कुमार को टीम का उपकप्तान चुना गया है। इस टीम में कुछ पुराने चेहरों को मौका दिया गया है। साथ ही 5 नए खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया गया है। इनमें नीतीश राणा, देवदत्‍त पडिक्‍कल, ऋतुराज गायकवाड़, चेतन साकरिया और कृष्णप्पा गौतम शामिल हैं। हालांकि एक क्रिकेटर ऐसा भी है जो टीम में शामिल न किए जाने से दुखी है। इस क्रिकेटर का नाम शेल्डन जैक्सन है।

टीम में शामिल होने की उम्मीद थी
दरअसल, शेल्डन जैक्सन को उम्मीद थी कि श्रीलंका दौरे के लिए उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा। हालांकि उन्हें इस मामले में निराशा ही हाथ लगी। टीम के ऐलान के बाद शेल्डन जैक्सन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए अपना दर्द जाहिर किया है। टीम में न चुने जाने पर शेल्डन जैक्सन ने एक टूटे हुए दिल की इमोजी शेयर की। हालांकि बाद में उन्होंने अपना यह ट्वीट डिलीट कर दिया। इसके अलावा उन्होंने एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें वह क्रिकेट की प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा,'सूर्य फिर उगेगा, मैं दोबारा ट्राई करूंगा।' वहीं फैंसे ने शेल्डन का सपोर्ट किया और उन्हें मजबूत रहने के लिए कहा। एक यूजर ने यहां तक लिख दिया कि राजनीति के कारण ऐसा हो रहा है।

यह भी पढ़ें— क्रिकेट के कौन से नियम में लिखा है कि 30 की उम्र के बाद टीम में चयन नहीं हो सकता: शेल्डन जैक्सन

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन
वहीं बात करें शेल्डन जैक्सन के क्रिकेट कॅरियर की तो घरेलू क्रिकेट में जैक्सन का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और वे नियमित रन बना रहे हैं। रणजी ट्रॉफी के पिछले दो सीजन में उन्‍होंने लगातार 800 से ज्‍यादा रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने 76 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं,जिनमें में 49.22 की औसत से 5634 रन बनाए हैं। इसके बावजूद इसके उन्‍हें टीम में जगह नहीं मिली। शेल्डन ने रणजी के एक सीजन में 750 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने ऐसा 4 बार किया है। हालांकि आईपीएल 2021 में शेल्डन जैक्सन को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में जगह मिली थी,लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला।

यह भी पढ़ें—ओली रॉबिनसन सालों पुराने ट्वीट के कारण हुए सस्पेंड अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से लिया ब्रेक

उम्र को लेकर उठाए थे सवाल
हाल ही शेल्डन जैक्सन ने उम्र की वजह से टीम में चयन न होने को लेकर सवाल उठाए थे। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि क्रिकेट के किस कानून में ये लिखा है कि 30 साल से ज्‍यादा के खिलाड़ी टीम में नहीं चुने जा सकते। साथ ही उन्होंने कहा था कि उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड भी जिसके बारे में कोई भी बात नहीं करता। जैक्सन ने रणजी ट्रॉफी में 100 से ज्‍यादा छक्‍के लगाए हैं।



Source श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में सलेक्शन नहीं होने से निराश हुए शेल्डन जैक्सन, सोशल मीडिया पर दी प्रतिक्रिया
https://ift.tt/3gdfrDs

Post a Comment

0 Comments