ads

शेफाली वर्मा ने खोला लंबे छक्के लगाने के पीछे का राज, अपने भाई को दिया क्रेडिट

नई दिल्ली। भारतीय महिला और इंग्लैंड महिला टीम (Indian women vs England woman) के बीच काउंटी क्रिकेट ग्राउंड में एक मात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी 396 रनों पर घोषित की थी। जवाब में भारत ने पहली पारी में 231 रन बनाए और इंग्लैंड को पहली पारी में 165 रनों की बढ़त मिली। इंग्लैंड ने भारतीय टीम को फॉलोऑन खिलाया है। स्मृति मंधाना 13 गेंदों पर 8 रन बनाकर आउट हो गई। भारत की और से पहली पारी में शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने सबसे ज्यादा 96 रनों की पारी खेली थी। इस तरह वह अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक से चूक गईं।

यह भी पढ़ें:—WTC Final: कब-कहां और कैसे देखें भारत vs न्यूजीलैंड के ऐतिहासिक फाइनल मैच का लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग

मंधाना के साथ सेफाली ने की 167 रनों की साझेदारी
शेफाली ने अपने डेब्यू मैच में ओपनर स्मृति मंधाना के साथ 167 रनों की साझेदारी की। शेफाली को उनके बड़े-बड़े शॉट्स के लिए जाना जाता है, तो अब युवा खिलाड़ी ने खुलासा किया है कि वह छक्के लगाने में उस्ताद कैसे बनीं।

भाई से करती थीं कॉम्पटीशन
शेफाली ने अपनी पावर हिटिंग बल्लेबाजी के पीछे का राज खोलते हुए बताया कि वह बचपन में अपने भाई के साथ कॉम्पटीशन किया करती थी। शेफाली ने कहा 'मेरा भाई और मैं जब जाते थे तो हमारे बीच कॉम्पीटीशन होता था कि कौन ज्यादा छक्के मारेगा। जीतने वाले को 10-15 रुपए मिलते थे। उस 10-15 रुपए के इनाम के लिए मैं बहुत छक्के मारती थी। अगर मैं यहां अच्छा खेल पा रही हूं तो मैंने इसके लिए मेहनत की है अपनी हिटिंग पर।'

डेब्यू टेस्ट में खेली 96 रनों की पारी
टी20 क्रिकेट में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचान बना चुकी शेफाली वर्मा ने अपने डेब्यू टेस्ट में 96 रनों की विस्फोटक पारी खेली। शेफाली ने यह रन 152 गेंदों में बनाए। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 2 शानदार छक्के लगाए।

यह भी पढ़ें:—जब एक प्रशंसक ने धोनी पर लगाया सहवाग का कॅरियर बर्बाद करने का आरोप, वीरू ने दिया था ऐसा जवाब

टी20 में जड़ चुकी हैं 29 छक्के
अगर शेफाली के टी20 में प्रदर्शन पर नजर डाले तो वह अब तक 22 मैच खेल चुकी हैं। इन मैचों में उन्होंने 28.38 के औसत व 148.31 की स्ट्राइक रेट से 617 रन बनाए हैं। इसमें उन्होंने 29 छक्के व 73 चौके जड़े हैं।



Source शेफाली वर्मा ने खोला लंबे छक्के लगाने के पीछे का राज, अपने भाई को दिया क्रेडिट
https://ift.tt/3gHgA5g

Post a Comment

0 Comments