ads

महिला क्रिकेट : भारत की पहली पारी 231 रन पर सिमटी, इंग्लैंड को मिली 165 रनों की बढ़त

 

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम (India Women Cricket) की पहली पारी यहां काउंटी क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड (England) के खिलाफ जा रहे एकमात्र टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन शुक्रवार को 231 रनों पर सिमट गई और इससे इंग्लैंड को 165 रनों की बड़ी बढ़त हासिल हुई। इंग्लैंड ने दूसरे दिन नौ विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की थी। भारत की ओर से दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) 73 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 29 रन बनाकर नाबाद रहीं, जबकि शैफाली वर्मा ने 96 और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 78 बनाए।

यह भी पढ़ें:—WTC Final: कब-कहां और कैसे देखें भारत vs न्यूजीलैंड के ऐतिहासिक फाइनल मैच का लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग

सोफी एक्लेस्टोन ने चटकाए 4 विकेट
इंग्लैंड की ओर से सोफी एक्लेस्टोन ने चार विकेट और कप्तान हीथर नाइट ने दो विकेट लिए, जबकि कैथरीन ब्रंट, अन्या श्रुबसोल, नताली स्काइवर और कैटी क्रॉस को एक-एक विकेट मिला। भारतीय महिला टीम को दूसरे दिन शेफाली और मंधाना ने मजबूत शुरुआत दिलाई थी और दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 167 रन जोड़े थे। लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भारतीय पारी बिखर गई और फिर संभल नहीं सकी।

यह भी पढ़ें:—तेंदुलकर का खुलासा, कोरोना के साथ मैच इतना आसान नहीं था, बताई संघर्ष की पूरी कहानी

44 रन ही जोड़ पाई भारतीय टीम
भारतीय टीम ने आज पांच विकेट पर 187 रन से आगे खेलना शुरू किया और हरमनप्रीत कौर ने चार और दीप्ति ने खाता खोले बिना पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि हरमनप्रीत (4) रन के स्कोर पर ही अपना विकेट गंवा बैठी। टीम ने इसके बाद तानिया भाटिया (0) और स्नेह राणा (2) के विकेट भी गंवा दिए। पूजा वस्त्राकर ने हालांकि दीप्ति के साथ मिलकर कुछ सधी हुई बल्लेबाजी लेकिन कुछ देर बाद वह भी 33 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके तुरंत बाद झूलन गोस्वामी (1) आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुईं। इस तरह से भारतीय टीम तीसरे दिन सिर्फ 44 रन ही जोड़ पाई।



Source महिला क्रिकेट : भारत की पहली पारी 231 रन पर सिमटी, इंग्लैंड को मिली 165 रनों की बढ़त
https://ift.tt/3vHr9dL

Post a Comment

0 Comments