ads

17 साल की शेफाली ने की सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी, रोहित और अमरनाथ के रिकॉर्ड पर नजर

 

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे एक मात्र टेस्ट में डेब्यू किया। डेब्यू टेस्ट (Debut Test) में ही उन्होंने दोनों में पारियों में 50+ रन बनाकर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। वह डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में 50+ रन बनाने वाली दुनिया की सबसे कम उम्र की चौथी खिलाड़ी बन गई हैं। वहीं भारत की और से यह कारनामा सचिन तेंदुकर और शेफाली वर्मा ही कर पाए हैं। शेफाली अभी महज 17 साल की हैं।

यह भी पढ़ें— इंग्लैंड पहुंचने के बाद महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को नहीं आ रही नींद, वजह भी बताई

सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी
शेफाली ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड की बराबरी की है। भारत में अब तक दो ही ऐसे क्रिकेटर हुए हैं जिन्होंने 18 साल की उम्र में डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में 50+ रन बनाए हैं। खास बात यह है कि यह दोनों ही रिकॉर्ड इंग्लैंड की टीम के खिलाफ बने हैं। शेफाली से पहले सचिन ने 1990 में टेस्ट की दोनों पारियों में 50+ रन का स्कोर बनाया था। उस समय उनकी उम्र 17 साल 107 दिन थी। शेफाली ने 2021 में जब यह रिकॉर्ड अपने नाम किया, तब उनकी उम्र 17 साल 139 दिन थी।

अभी क्रीज पर जमीं शेफाली
शेफाली वर्मा डेब्यू टेस्ट की दूसरी पारी में 55 रन बनाकर क्रीज पर जमी हुई हैं। ऐसे में उनके पास रोहित शर्मा और लाला अमरनाथ जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स का रिकॉर्ड तोड़ने का भी मौका है। ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड में इस टेस्ट मैच का तीसरा दिन इंग्लैंड, बारिश और शेफाली के नाम रहा।

यह भी पढ़ें:—टेस्ट मैचों में अनुभव की कमी के कारण मैं आउट हुई: स्मृति मंधाना

शेफाली के निशाने पर रोहित और लाला अमरनाथ का रिकॉर्ड
डेब्यू टेस्ट की दोनों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम है। उन्होंंने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 187 रन बनाए थे। रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज खिलाफ 177 और लाला अमरनाथ ने 1933 में इंग्लैंड के खिलाफ 156 रन बनाए थे। शेफाली वर्मा इंग्लैंड के खिलाफ अब तक 151 रन बना चुकी हैं। दूसरी पारी में अभी वह नाबाद हैं।



Source 17 साल की शेफाली ने की सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी, रोहित और अमरनाथ के रिकॉर्ड पर नजर
https://ift.tt/2SBVf5f

Post a Comment

0 Comments