ads

KKR को लगा तगड़ा झटका, 15.50 करोड़ का ये खिलाड़ी नहीं खेलेगा IPL के बाकी मैच

 

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बायो—बबल में कोरोना वायरस की एंट्री के बाद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। आईपीएल स्थगित होने से पहले 29 मैच खेले जा चुके थे और 31 मैच होने बाकी हैं। बीसीसीआई अब आईपीएल के बचे बाकी मैचों का आयोजन यूएई (UAE) में कराने की तैयारी कर रही है। क्योंकि अभी भी भारत में कोरोना का कहर थमा नहीं है।

यह भी पढ़ें— जब कोच के घर रात को साढ़े तीन बजे माफी मांगने पहुंच गए थे ऋषभ पंत, जानिए पूरा किस्सा

विदेशी खिलाड़ियों की वापसी पर संदेह
मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आईपीएल के बाकी बचे मैचों में नहीं खेलेंगे। क्योंकि आईपीएल से पहले वह अपने देश के कमिटमेंट में प्रतिबद्ध हैं। इससे आईपीएल फ्रेंचाइजी को बड़ा नुकसान होने की संभावना हैं। इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ा झटका लगने की खबरें सामने आ रही हैं। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस बचे हुए मैचों में हिस्सा लेने के लिए यूएई नहीं आएंगे। कोलकाता ने उन्हें साल 2020 की निलामी में 15.50 करोड़ रुपए में खरीदा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमिंस पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह आईपीएल के बाकी मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि, उनके फैसले के पीछे कोई कारण नहीं बताया गया है।

सितंबर-अक्टूबर में हो सकते हैं आईपीएल के बाकी मैच
बीसीसीआई ने शनिवार को विशेष आहमसभा में आईपीएल के बचे हुए 31 मैचों को सितंबर—अक्टूबर में यूएई में कराने की मंजूरी दे दी। इसके अलावा बीसीसीआई इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले टी-20 विश्व कप पर अंतिम फैसला लेने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) से एक महीने का अतिरिक्त समय मांगेगा। बोर्ड की ओर से आधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि आइपीएल के 14वें सत्र के बाकी मैच यूएई में कराए जाएं क्योंकि सितंबर-अक्टूबर में भारत में मानसून का मौसम होता है। बोर्ड ने यह भी साफ कर दिया है कि किसी देश के खिलाड़ी आएं या नहीं आएं यह टूर्नामेंट होकर रहेगा।

यह भी पढ़ें— भारत को WTC Final तक पहुंचाने में ऋषभ पंत का सबसे अहम योगदान : सबा करीम

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अपने प्लान में नहीं करेगा कोई बदलाव
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने कहा था कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के लिए अपना कार्यक्रम बदलाव की योजना नहीं बना रहा है।



Source KKR को लगा तगड़ा झटका, 15.50 करोड़ का ये खिलाड़ी नहीं खेलेगा IPL के बाकी मैच
https://ift.tt/3c3Hz9I

Post a Comment

0 Comments