ads

टीम इंडिया से बाहर चल रहे विजय शंकर ने कहा-अधिकांश खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन किया

भारत के ऑलराउंडर विजय शंकर पिछले काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। 2019 के वर्ल्ड कप के बाद विजय शंकर को टीम में जगह नहीं मिली। बता दें कि दो साल पहले विजय शंकर को वर्ष 2019 में इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह दी गई थी। उस समय उन्हें अंबाती रायडू की जगह मौका मिला था। हालांकि इसके बाद से विजय शंकर टीम से बाहर चल रहे हैं। इससे पहले विजय शंकर को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में जगह मिलती थी। अब विजय शंकर ने टीम में नहीं चुने जाने पर बयान दिया है। वे टीम से बाहर रहने पर निराश पर हैं।

ज्यादातर खिलाड़ियों से बेहतर किया
विजय शंकर ने टीम में जगह न मिलने पर कहा कि वह भी टीम में रहना चाहते हैं। उनका कहना है कि वह सिर्फ टीम में इसलिए नहीं रहना चाहते कि क्‍योंकि तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की भूमिका अब बदल चुकी है, लेकिन उस समय लोगों ने उनकी क्षमताओं पर विश्‍वास किया था। साथ ही एक मीडिया हाउस से बात करते हुए शंकर ने कहा कि वह पहले भी कह चुके हैं कि उन्हें तुलना करना पसंद नहीं है लेकिन अगर तुलना की बात की जाए तो विजय शंकर का मानना है कि उन्होंने अधिकांश खिलाड़‍ियों से बेहतर प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें— पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और BCCI के रेफरी राजेन्द्र जडेजा का कोरोना से निधन

vijay_shankar2.png

टीम में वापसी मेरे हाथ में नहीं
विजय शंकर का कहना है कि वे टीम इंडिया में वापसी के बारे में नहीं सोच सकते क्योंकि ऐसी चीजें उनके हाथ में नहीं हैं। उनका कहना है कि वह सिर्फ इतना कर सकते हैं कि मैचों की तैयारी अच्‍छे से करें। उनका कहना है कि वे जिस भी मैच में खेलें, बेहतर प्रदर्शन करें। साथ ही उन्होंने कहा कि वे टीम में दोबारा जगह पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उनका कहना है कि जिसने भी देश का प्रतिनिधित्‍व किया है, वो दोबारा उस जर्सी को पहनना पसंद करेगा। इसमें कोई शक नहीं है। हालांकि विजय शंकर का यह भी कहना है कि जब उन्होंने अच्‍छे रन बनाए और इसके बावजदू उन्हें मौका नहीं दिया गया तो इससे निराशा जरूर हुई।

यह भी पढ़ें— भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच रमेश पोवार पर कभी मिताली राज ने लगाए थे कॅरियर बर्बाद करने के आरोप

12 वनडे और 9 टी20 खेले
बता दे कि विजय शंकर ने भारत के लिए 12 वनडे और 9 टी20 खेले हैं। वनडे मैच की बात करें तो इनमें विजय शंकर ने 31 की औसत से 223 रन बनाए हैं। वहीं टी20 मैचों की बात करें तो इनमें विजय ने 101 रन बनाए हैं। हालांकि दोनों ही फॉर्मेट में इस ऑलराउंडर ने अर्धशतक नहीं लगाया। शंकर ने भारत के लिए पिछला वनडे जून 2019 में विश्व कप में खेला था।



Source टीम इंडिया से बाहर चल रहे विजय शंकर ने कहा-अधिकांश खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन किया
https://ift.tt/2Rqow1U

Post a Comment

0 Comments