ads

इंग्लैंड दौरे के लिए खुद को फिट रख रहे टीम इंडिाया के खिलाड़ी, क्वारंटीन में कर रहे वर्कआउट

टीम इंडिया 2 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए यूके लिए रवाना होगी। इससे पहले दौरे पर जाने वाले खिलाड़ी मुंबई पहुंचकर 14 दिन के लिए क्वारंटीन हो गए हैंं। टीम के कोच शास्त्री भी मुंबई के होटल में क्वारंटीन हैं। खिलाड़ियों का यह क्वारंटीन पीरियड 19 मई से चालू है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलने से पहले टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। ऐसे में खिलाड़ी क्वारंटीन में भी खुद को फिट रखने की कोशिश कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, टीम इंडिया के खिलाड़ियों के फिटनेस की ट्रेनिंग के लिए जो भी जरूरी उपकरण है, उन्हें होटल में ही पहुंचा दिया गया है। इससे खिलाड़ी होटल में रहकर ही अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं।

बीसीसीआई ने पोस्ट किया वीडियो
बताया जा रहा है कि खिलाड़ियों के लिए होटल में ही वर्कआउट और ट्रेनिंग की व्यवस्था की गई है। उनके लिए साइकिल, डंबल, बार और जिम के अन्य उपकरणों की व्यवस्था की गई है, जिससे कि उन्हें बाहर निकलने की आवश्यकता न हो। वहीं बीसीसीआई ने ट्विटर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें टीम इंडिया के खिलाड़ी कसरत करते नजर आ रहे हैं। वीडियो के कैप्शन में लिखा कि 'हर दिन मजबूत हो रहे हैं।'

यह भी पढ़ें— मेंस क्रिकेट लीग में मां-बेटे की जोड़ी ने किया कमाल, खेली 143 रनों की साझेदारी कर बनाया रिकॉर्ड

खिलाड़ियों को लगी कोरोना के टीके की पहली खुराक
बताया जा रहा है कि मुंबई में खिलाड़ियों का हर दिन कोविड 19 परीक्षण किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, सरकार द्वारा 18 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए टीकाकरण प्रक्रिया शुरू किए जाने के बाद टीम ने पहली खुराक ले ली है। वहीं बीसीसीआई ने यह भी सुनिश्चित किया है कि ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग के मार्गदर्शन में क्रिकेटरों को इंग्लैंड में कोविड-19 के टीके की दूसरी खुराक दी जाएगी।

यह भी पढ़ें— IPL 2018 में राशिद खान की बॉल पर आउट होने के बाद आंद्रे रसेल क्रिकेट के कपड़ों में ही चले गए थे नहाने

इंग्लैंड में 10 दिन होटल में ही रहना होगा
टीम इंडिया को इंग्लैंड पहुंचने के बाद कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ेगा। वहां पहुंचकर टीम इंडिया को 10 दिनों तक होटल में ही रहना होगा। 10 दिन के क्वारंटीन को पूरा करने के बाद ही खिलाड़ी बाहर जाकर अभ्यास कर सकेंगे। वहीं खिलाड़ियों को नियमानुसार दूसरी खुराक पाने के योग्य होने के बाद दूसरी खुराक यूके के स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जाएगी।



Source इंग्लैंड दौरे के लिए खुद को फिट रख रहे टीम इंडिाया के खिलाड़ी, क्वारंटीन में कर रहे वर्कआउट
https://ift.tt/2SxJcFK

Post a Comment

0 Comments