ads

Andhra Pradesh schools : कोरोना के चलते इस राज्य ने 30 जून तक बढ़ाई गर्मियों की छुट्टी

Andhra Pradesh schools: देशभर में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी को देखते हुए कई स्कूल की गर्मियों की छुट्टियां समय से पहले ही शुरू हो गई थी इसी के बीच आंध्र प्रदेश सरकार के स्कूल भी बंद करा दिए थे। लेकिन अब स्थिति के समान्य होने के बाद भी इस राज्य ने गर्मी की छुट्टी 30 जून, 2021 तक बढ़ाने का फैसला लिया है।
हालांकि, कुछ राज्यों में 1 से 9 छात्रों की ऑनलाइन कक्षाएं 12 जून, 2021 से शुरू हो सकती हैं। आंध्र प्रदेश राज्य सरकार द्वारा ऑनलाइन कक्षाओं के शुरूआत करने की आधिकारिक घोषणा अभी तक नही की गई है।

आंध्र प्रदेश राज्य शिक्षा विभाग ने प्रधानाध्यापकों को कक्षा 10 एसएससी के छात्रों को आवश्यक शैक्षणिक सहायता देने का निर्देश जारी किए हैं। साथ ही अन्य सुविधाए जैसे जैसे मिड-डे मील, स्कूल इंफ्रा और मनाबादी आदि के लिए जारी निर्देशों का भी पालन करने के आदेश दिए है।

इसके अलावा सभी स्कूलों से शैक्षणिक कैलेंडर तैयार करने का अनुरोध किया गया है। ऑनलाइन कक्षाएं और अन्य शैक्षणिक गतिविधियों को कई तरह के माध्यमों के द्वारा जैसे व्हाट्सएप, रेडियो, टेलीविजन, यूट्यूब आदि से शुरू किए जाने का फैसला किया गया है।

वहीं हरियाणा सरकार की ओर से भी कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए प्रदेश के सभी स्कूलों की गर्मी की छुट्टियां 15 जून तक बढ़ाने का फैसला लिया हैं। इससे पहले स्‍कूल 31 मई तक के लिए बंद किए गए थे



Source Andhra Pradesh schools : कोरोना के चलते इस राज्य ने 30 जून तक बढ़ाई गर्मियों की छुट्टी
https://ift.tt/2SKXYst

Post a Comment

0 Comments