ads

क्रिकेट का जुनून: उम्र मात्र 2 साल, लगाता है विराट कोहली की तरह तगड़े शॉट, देखें वीडियो

क्रिकेट का खेल पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है। भारत में भी बुजुर्गों के साथ युवाओं और बच्चों में क्रिकेट का बहुत जुनून है। लेकिन एक 2 साल के बच्चे में क्रिकेट के प्रति इतना जुनून है कि उसे देखकर हर कोई हैरान है। यह 2 साल का बच्चा किसी पेशेवर क्रिकेटर की तरह शानदार शॉट लगाता है। यह बच्चा झारखंड के बोकारो जिले का रहने वाला है। बच्चे का नाम जयंत कुमार है। यह बच्चा विराट कोहली की तरह क्रिकेटर बनना चाहता है। यह नन्हा बच्चा जब शॉट लगाता है तो हरकोई हैरान रह जाता है। इस बच्चे का फुटवर्क भी कमाल का है।

9 महीने की उम्र से ही क्रिकेट की समझ
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बोकारो जिने के बिरटांड गांव के रहने वाले जयंत कुमार के पिता अमित कुमार का कहना है कि जयंत को क्रिकेट की समझ तब से ही आने लगी थी जब वह 9 माह का था। जब जयंत 9 महीने का था तो उसने मोबाइल पर विराट कोहली का बैटिंग करते हुए वीडियो देखा था, तब जयंत ने भी बैट लेने की जिद की थी। उसके पिता ने बैट दिला दिया। इसके बाद जयंत घर के सामने ही खुले मैदान में बैटिंग करने लगा।

यह भी पढ़ें— हाथी ने खेला क्रिकेट, बैटिंग देखकर इंप्रेस हुए सहवाग ने शेयर किया वीडियो

जन्म के समय पैरों में थी परेशानी
रिपोर्ट के अनुसार, जयंत कुमार का कहना है कि जब जयंत पैदा हुआ था तो दोनों पैरों से लाचार था। उसका ईलाज कराया गया और कई महीनों तक उसके पैरों में प्लास्टर चढ़ा रहा। हालांकि धीरे-धीरे उसके पैर ठीक हो गए, लेकिन इस दौरान भी जयंत बॉल के पीछे जमीन में घिसटते हुए चलते रहता था। जयंत के माता—पिता क्रिकेट के प्रति उसके जुनून को देखकर काफी खुश है।

यह भी पढ़ें— मेंस क्रिकेट लीग में मां-बेटे की जोड़ी ने किया कमाल, खेली 143 रनों की साझेदारी कर बनाया रिकॉर्ड

जयंत ने पहला शब्द बोला था मां
बच्चा जब बोलना शुरू करता है तो मां या पापा बोलता है लेकिन जयंत की मां का कहना है कि जब जयंत ने पहली बार अपनी जुबान से कुछ बोला तो बॉल ही बोला। पैरों में प्लास्टर चढ़े होने के बाद भी वह बॉल को पकड़ने की कोशिश करता था। मां भी चाहती है कि उसका बेटा क्रिकेट में नाम रोशन करे। वहीं जयंत भी अपनी लड़खड़ाती हुई जुबान से बड़े होकर विराट कोहली जैसा बनने की बात करता है।



Source क्रिकेट का जुनून: उम्र मात्र 2 साल, लगाता है विराट कोहली की तरह तगड़े शॉट, देखें वीडियो
https://ift.tt/3uuNmet

Post a Comment

0 Comments