ads

IGNOU जनवरी 2021 सत्र में एडमिशन की अंतिम तारीख बढ़ी, इस तारीख तक करें आवेदन

नई दिल्ली:इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने जनवरी 2021 में होने वाले प्रवेश के लिए आवेदन जमा करने की तारीख बढ़ा दी है। अब अभ्यर्थी इग्नू में प्रवेश लेने के लिए इस, पोर्टल ignouadmission.samarth.edu.in पर जाकर अपने आवेदन पत्र को 15 अप्रैल तक जमा कर सकते हैं। विश्वविद्यालय ने जानकारी देते हुए कहा है कि सर्टिफिकेट और सेमेस्टर बेस्ड प्रोग्राम्स में किसी तरह का कोई बदलाव नही किया है लेकिन बाकी सभी कोर्स के लिए समय सीमा बढ़ाई गई है।

यह भी पढ़ें:- Sarkari Naukri 2021: अप्रैल माह में निकली पांच बड़ी भर्तियां, दसवीं पास लोग भी उठा सकते है फायदा, जल्द करें एप्लाई

इग्नू में आप किसी प्रोग्राम में प्रवेश करना चाहते है तो पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी होगा, फिर अपनी लॉग इन डिटेल्स जनरेट करके आवेदन शुल्क देने के साथ आवेदन पत्र जमा करना होगा।

ऐसे करें खुद को रजिस्टर

  • अपनी पंजीकरण कराने के लिए आप सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in. पर जाएं।
  • इसके बाद नए कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करें।
  • पेज खलने के बाद जो रजिस्ट्रेशन फॉर्म आएगा उसे भरकर सबमिट करें।
  • इसके बाद आपको आपकी यूजर आईडी और पासवर्ड मिल जाएगा।
  • अब अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉग इन करें।
  • फिर एप्लिकेशन फॉर्म भरें।
  • जब एप्लिकेशन फॉर्म भर जाए, तो उसे फीस भरने के साथ सबमिट कर दें।

31 मार्च को,

जनवरी 2021 सत्र के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार जरुरी इंस्ट्रक्शन को अच्छे से पढ़ें। आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन फॉर्म भरने से संबंधित विस्तृत दिशानिर्देश उपलब्ध हैं। उम्मीदवारों को ध्यान में रखना होगा कि रजिस्ट्रेशन के लिए दर्ज किए गए ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर स्वयं के एक्टिवेट होने चाहिए। क्योंकि रजिस्ट्रेशन से लेकर रिजल्ट तक की सभी सूचनाएं उम्मीदवारों के रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर भेजी जाएंगी।



Source IGNOU जनवरी 2021 सत्र में एडमिशन की अंतिम तारीख बढ़ी, इस तारीख तक करें आवेदन
https://ift.tt/31AkghU

Post a Comment

0 Comments