ads

CLAT 2021 exam: स्थगित हो सकती है क्लैट की परीक्षा, अभी परीक्षा तारीख तय नहीं

CLAT 2021 Exam: देश में बढ़ते कोरोना वायरस वजह से कई राज्यो नें परीक्षाओँ को स्थगित करने का फैसला लिया है। इन्ही मामलों को देखते हुए अब कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) की ओर से भी परीक्षाओं को स्थगित करने की संभावना की जा सकती है। कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज भी क्लैट की परीक्षा को स्थगित कर सकता है। हालांकि, अभी क्लैट 2021 परीक्षा की तिथि तय नहीं हुई है। कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज के अनुसार क्लैट 2021 परीक्षा की नई तारीख मई के पहले सप्ताह में तय की जाएगी। इस बीच इस परीक्षा के स्थगित होने की संभावना जताई जा रही है।

Read More:- RPSC RAS Interview Schedule 2021 Postponed : कोरोना के चलते आरएएस इंटरव्यू स्थगित, डिटेल्स यहां से करें चेक

बता दें है कि इससे पहले क्लैट की परीक्षा 13 जून की तारीख तय की गई थी। जिसे बाद में स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद अधिकारियों ने CLAT 2021 परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च से बढ़ाकर 30 अप्रैल, 2021 कर दी है।जिन अभ्यर्थीयों ने क्लैट परीक्षा के लिए आवेदन जमा नही किए है वो 30 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं।क्लैट परीक्षा को लेकर कोई भी अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जारी होगी। दरअसल, मई के पहले हफ्ते में परीक्षा तारीख तय होने की वजह से इस परीक्षा के स्थगित होने की संभावना जताई जा रही है।

Read More:-sarkari naukri 2021: जल्द ही शुरू होने वाली है भारतीय स्टेट बैंक में क्लर्क भर्ती, जानिए पात्रता सहित पूरी डिटेल

क्लैट (CLAT 2020) परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप के कुल 150 प्रश्न पूछे जाते है। जो 150 नंबर के होते है और इसके लिए अभ्यर्थियों को दो घंटे का समय दिया जाता है। इस परीक्षा के जरिए अभ्यर्थी एलएलबी और एलएलएम कोर्स में दाखिला पाते हैं। यूजी कोर्स के लिए क्लैट परीक्षा में आते हैं इस परीक्षा में भी नगेटिव मार्किंग होती है। गलत जवाब देने पर उनके 0.25 अंक कटते हैं।



Source CLAT 2021 exam: स्थगित हो सकती है क्लैट की परीक्षा, अभी परीक्षा तारीख तय नहीं
https://ift.tt/3n4JBKF

Post a Comment

0 Comments