ads

DU PG Admissions 2020: डीयू पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले की प्रक्रिया 18 नवंबर से शुरू, जानें पूरी डिटेल्स

DU PG Admissions 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेज में प्रवेश के लिए संशोधित शेड्यूल जारी कर दिया है। उम्मीदवार डीयू की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया 18 नवंबर से शुरू की जाएगी।

Click Here For Download revised schedule

डीयू के लिए मेरिट और प्रवेश परीक्षा आधारित कोर्सेज में दाखिले के लिए अब 18 नवंबर से प्रक्रिया शुरू होगी। पहले यह प्रवेश प्रक्रिया 2 नवंबर से शुरू होनी थी, जिसे संशोधित कर दिया गया है।

DU PG Admissions 2020 Revised Schedule

संशोधित शेड्यूल के अनुसार, सत्र 2020-2021 के लिए 1 दिसंबर से पीजी विद्यार्थियों के लिए कक्षाएं शुरू की जा सकती है। डीयू द्वारा अपलोड की गई आधिकारिक सूचना के अनुसार पीजी कोर्सेज में प्रवेश के लिए कुल 3 कट-ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी। पहली दो कटऑफ लिस्ट के आधार पर संपन्न हुई प्रवेश प्रक्रिया के साथ ही सत्र शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद एक और अतिरिक्त कटऑफ लिस्ट जारी की जाएगी।

Read More: दिल्ली विश्वविद्यालय की चौथी कट-ऑफ लिस्ट कुछ ही देर में होगी जारी, प्रवेश 2 नवंबर से शुरू

दिल्ली विश्वविद्यालय पीजी कोर्सेज में प्रवेश पाने के इच्छुक विद्यार्थी 25 नवंबर से 27 नवंबर तक दूसरी मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद दाखिला ले सकेंगे। प्रवेश के लिए 30 नवंबर तक एडमिशन फीस का भुगतान कर सकते हैं। उम्मीदवार 4 दिसंबर तक तीसरी मेरिट लिस्ट के तहत दाखिला ले सकेंगे। तीसरी मेरिट लिस्ट विश्वविद्यालय द्वारा 2 दिसंबर को जारी की जाएगी।


दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा प्रवेश प्रक्रिया के लिए के लिए संशोधित कार्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जा चुका है। उम्मीदवार प्रवेश संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।



Source DU PG Admissions 2020: डीयू पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले की प्रक्रिया 18 नवंबर से शुरू, जानें पूरी डिटेल्स
https://ift.tt/34IGr7Q

Post a Comment

0 Comments